Saturday Night Fever Movie 1977

पहली फिल्म की कमाई से एक्टर ने खरीद लिया प्लेन! Saturday Night Fever Film Hindi Story

Posted by

हीरो की  कुंठाभरी पृष्ठभूमि

एंथनी “टोनी” मनेरो (John Travolta) न्यूयॉर्क शहर के ब्रुकलिन के बे-रिज मोहल्ले में रहने वाला एक 19 वर्षीय इतालवी अमेरिकी है। वह एक स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर काम करता है। उसका मालिक, डैन फुस्को टोनी को पसंद करता है क्योंकि वह ग्राहकों को आकर्षित करता है लेकिन उसे अग्रिम पैसा देने को मना कर देता है।

टोनी के घर में बेरोजगार शराबी पिता फ्रैंक सीनियर, उसकी अशिक्षित और दबंग मां फ़्लो,  गैर-अंग्रेजी बोलने वाली दादी और उसकी छोटी बहन लिंडा हैं । टोनी शुक्रवार शाम को बाहर जाने के लिए सजता है और फिर अपने परिवार के साथ डिनर के लिए बैठता है। घर के सभी सदस्य उसकी तुलना उसके बड़े भाई  फ्रैंक, जूनियर (जो कि एक कैथोलिक पादरी है) से करते हैं और टोनी को कमतर मानते हैं।

शुक्रवार की रात यानि क़यामत

हर शुक्रवार रात के खाने के बाद, टोनी अपने चार करीबी दोस्तों के साथ रात को बाहर जाता है। उसके दोस्त जॉय, डबल जे, गस और छोटा बॉबी सी है उनके समूह का एक अन्य अनौपचारिक सदस्य एनेट (डोना पेस्को), एक पड़ोस की लड़की है, जो टोनी के साथ अधिक स्थायी और शारीरिक संबंध के लिए तरसती है। वे सभी बॉबी सी की कार से  “2001 ओडिसी” नामक डिस्कोथेक में जाते हैं।

भीड़ और धड़कते संगीत के साथ ओडिसी वह जगह है जहां टोनी और उसके दोस्त अपने सप्ताहांत और अपनी तनख्वाह बिताते हैं। एनेट, जो अक्सर डिस्को में नियमित रूप से आती है, टोनी को साथ में नृत्य करने के लिए कहती है, लेकिन वह उसकी रोमांटिक भावना को नकार देता है। बाद में, टोनी  एक नई लड़की, स्टेफ़नी मैंगानो को डांस फ्लोर पर नोटिस करता है। वह क्लब के बार/लाउंज क्षेत्र में वापस जाता है जहां एनेट उससे मिलती है और यह सुझाव देती है कि वे क्लब की आगामी नृत्य प्रतियोगिता के लिए पार्टनर बनें। टोनी स्पष्ट करता है कि उन्हें अक्सर अभ्यास करने की आवश्यकता होगी और साझेदारी पूरी तरह से नृत्य के बारे में हो,  डेटिंग के बारे में नहीं। जॉय बीच में आता है क्योंकि वह चाहता है कि टोनी डबल जे को कार से बाहर निकाले, जहां वह एक ऐसी लड़की के साथ सेक्स कर रहा है जिसका नाम तक वह नहीं जानता।

अगले शनिवार की सुबह, पाँचों युवक अपने अंधकारमय भविष्य के बारे में चर्चा  करते हैं  लेकिन टोनी को पता चलता है कि फुस्को ने उसका वेतन बढ़ा दिया है। उस रात,  टोनी के बतमीज़ पिता उसकी वेतन वृद्धि को बेकार बताते हैं तो टोनी गुस्से में कहता है कि उसे अपने नृत्य के लिए जो प्रशंसा और ध्यान मिलता है, वही उसकी सकारात्मक पूंजी है। READ MORE: टोनी की नई डांस पार्टनर

Follow Rao TS

Sharing is Caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.