Film Inception Hindi Plot दिमाग का दही होगा पर देखें जरूर!

Posted by

फिल्म का अंतिम भाग 

अधर में, किक का सिंक्रनाइज़ेशन एरियाडने पर पड़ता है और वह कॉब को उसके साथ जुड़ने के लिए कहती है। कॉब का कहना है कि वह अधर में रहेगा, लेकिन मेल के साथ नहीं। इस समय तक, सैतो की मृत्यु हो चुकी है और वह भी अधर में लटक गया है। कॉब को उसे ढूंढ़ना होगा लेकिन वह वापस लौटने का वादा करता है। एराडने इमारत के किनारे से छलांग लगाती है और किक की सवारी करके वापस पहले (सपना 1 ) में आ जाती है। वैन में, रॉबर्ट जागता है और ‘ब्राउनिंग’ के साथ जलमग्न वैन से बच निकलता है। कोब को वहीं छोड़कर, वैन से बचने से पहले आर्थर और एरियाडेन युसुफ के साथ एक ऑक्सीजन टैंक साझा करते हैं।

रॉबर्ट और ‘ब्राउनिंग’ किनारे पर आते हैं जहां रॉबर्ट  खुलासा करता है कि उसके पिता वास्तव में चाहते थे कि वह self made आदमी बने और वह ऐसा ही करने जा रहा है और अपने पिता की कंपनी को समाप्त कर देगा। यह जानकर  कि मिशन सफल हो गया है, ईम्स ब्राउनिंग बनकर रहने का मुखोटा गिरा देता है।

अधर में, कॉब समुद्र किनारे पर बह कर आता है जहां सशस्त्र गार्ड उसे पाता है। उसे समुद्र किनारे के महल में लाया जाता है जहाँ बुजुर्ग जापानी व्यक्ति अपने पीतल के लट्टू को पहचानता है। कॉब याद करता है कि वह वहां क्या करने के लिए था और सैतो को अपने साथ वापस आने और उनकी आपसी व्यवस्था का सम्मान करने के लिए कहता है।  बुजुर्ग सेतो कॉब की बंदूक की ओर हाथ बढाता है।

कॉब हवाई जहाज पर जाग उठता है और चारों ओर देखता है, आर्थर और एराडने को मुस्कुराते हुए देख चौंकता है।  वह अब जागे हुए सैतो को देखता है जो याद करता है, अपना फोन उठाता है और डायल करता है। विमान लॉस एंजिल्स में उतरता है, जहां सुरक्षाकर्मी कॉब के पासपोर्ट की जांच करती है, लेकिन उसका स्वागत करते हुए, उसे पारित कर देता है। कॉब टीम के बाकी सदस्यों और रॉबर्ट से आगे निकल जाता है, एक पल रुक जाता है जैसे कि आधा अधूरा सपना याद कर रहा हो।

उसके आगे, कॉब माइल्स को उसे बुलाते हुए देखा। वे एक साथ घर जाते हैं जहाँ कॉब अपना पीतल का लट्टू निकालने से पहले झिझकता है। जैसे ही उसके बच्चे पिछले दरवाजे पर दिखाई देते हैं, वह लट्टू को रसोई में टेबल पर घुमाता है। फिर बच्चों के ओर दौड़ता है, उनके चेहरों को फिर से देखने के लिए उत्साहित होता है, लट्टू घूमना जारी रखता है हालाँकि थोड़ा लड़खड़ाता है … और स्क्रीन काली हो जाती है।

फिल्म का अंतिम क्षण वर्तमान सारांश (ऊपर देखें) द्वारा इंगित की तुलना में थोड़ा अधिक जटिल है: “… लट्टू घूमता रहता है, थोड़ा डगमगाता है ..” जो इंगित करता है कि कॉब  वास्तविकता में वापस आ गया है। लेकिन उसके पीछे, मेज पर, लट्टू अभी भी घूम रहा है! Film Inception Hindi Plot

The END

Featured Image: Source. Inception Official Trailer: You Tube Ⓒ2021 Rao TS– All Rights Reserved.
Follow Rao TS

Sharing is Caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.