Film Inception Hindi Plot दिमाग का दही होगा पर देखें जरूर!

Posted by

Film Inception Hindi Plot: एक चोर जो स्वप्न-साझाकरण तकनीक के माध्यम से कॉर्पोरेट रहस्य चुराता है, उसे एक सी.ई.ओ. के दिमाग में एक विचार डालने का उलटा कार्य दिया जाता है लेकिन चोर का दुखद अतीत इस परियोजना और उसकी टीम को बर्बाद कर सकता है।

Dom Cobb (Leonardo DiCaprio) डोम कॉब एक कुशल चोर है, जो निष्कर्षण (Extraction) की खतरनाक कला में सर्वश्रेष्ठ है। स्वप्न अवस्था के दौरान, जब मन सबसे कमजोर होता है, तो वह अवचेतन की गहराई से मूल्यवान रहस्यों को चुराता है। कॉब की दुर्लभ क्षमता ने उसे कॉर्पोरेट जासूसी की इस विश्वासघाती नई दुनिया में एक प्रतिष्ठित खिलाड़ी बना दिया है लेकिन इसने उसे एक अंतरराष्ट्रीय भगोड़ा भी बना दिया है। और उसे वह सब कुछ गंवाना पड़ा जिसे उसने कभी प्यार किया है। Film Inception Hindi Plot

अब वापसी के हेतु Cobb को एक अवसर दिया जा रहा है। एक आखिरी कार्य जो उसे अपना जीवन वापस दे सकता है लेकिन केवल तभी जब वह असंभव को पूरा कर सके। मानसिक डकैती के बजाय, Cobb और उसके विशेषज्ञों की टीम को उल्टा करना होगा: इस बार उनका काम एक विचार को चुराना नहीं है, बल्कि उसे अवचेतन के भीतर डालना है। अगर वे सफल होते है तो यह बेहतरीन अपराध हो सकता है। लेकिन कितनी भी सावधानीपूर्वक योजना या विशेषज्ञता टीम को उस खतरनाक दुश्मन के लिए तैयार नहीं कर सकती है जो उनकी हर चाल को भांप जाता है– एक ऐसा दुश्मन जिसे केवल Cobb ही देख सकता है।

Director/Writer: Christopher Nolan
Stars: Leonardo DiCaprio, Joseph Gordon-Levitt, Elliot Page

तुम मुझे ऐसे आदमी लगते हो जिसे मैं अधूरे से याद सपने में मिला था…READ MORE

Follow Rao TS

Sharing is Caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.