health-wealth-power-thoughts

सफलता और शक्ति के विचार कैसे उत्पन्न करें ?

Posted by

तो यह है रहस्य!

प्यार, शुद्ध और खुश विचारों को फैलने देंवें और आशीर्वाद आपके हाथों में होगा। घृणित, अशुद्ध और दुखी विचारों को फैलाएंगे तो श्राप आप पर बरसेंगे और भय व अशांति आपका इंतजार करेगी।
वही शक्तिशाली आदमी है, जब उसके सभी साथी किसी भावना या जुनून में बह जाते है, लेकिन वह शांत और अविचलित रहता है। केवल वही आदेश और नियंत्रण करने योग्य है जो खुद को आदेश और नियंत्रित करने में सफल रहा है।

यदि आपके पास यह शक्ति नहीं है, तो आप इसे अभ्यास द्वारा प्राप्त कर सकते हैं, और शक्ति की शुरुआत इसी तरह ज्ञान की शुरुआत है। आपको उन उद्देश्यहीन तुच्छताओं पर काबू पाने से शुरू करना चाहिए जिनके आप अब तक एक इच्छुक शिकार रहे हैं।

हुड़दंगी और अनियंत्रित हँसी, निंदा और बेकार की बातें, और केवल हंसी के लिए मज़ाक करना, इन सभी चीजों को एक तरफ रखना चाहिए क्योंकि इनसे मूल्यवान ऊर्जा की इतनी बर्बादी होती है।

सबसे ऊपर एकल, वैध और उपयोगी उद्देश्य रखे और अपने आप को पूर्ण रूप से समर्पित करें। आपको कुछ भी विचलित अपनी तरफ खींच ना पाए। याद रखें कि दोहरा मन वाला आदमी हमेशा और हर कार्य में अस्थिर रहता है।

सीखने के लिए उत्सुक रहें, लेकिन कुछ मांगने से हिचकें। अपने काम के बारे में पूरी समझ रखें और उसे अपना होने दें। और जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, कभी-कभी भीतरी गाइड, उस अचूक आवाज़ का अनुसरण करते रहें, आप एक के बाद एक जीत की ओर बढ़ेंगे तथा उच्च स्तर वाले स्थानों पर पहुँचेंगे। इस प्रकार आपका फैलाव करता हुआ दृष्टिकोण धीरे-धीरे जीवन के सौंदर्य और उद्देश्य को प्रकट करेगा।

आत्म शुद्धि होकर, स्वास्थ्य तुम्हारा होगा; विश्वास-संरक्षित, सफलता तुम्हारी होगी; स्व-शासित, सत्ता आपकी होगी। तथा आप जो करेंगे, वह सब सफल होगा, क्योंकि आप एक असंतुष्ट इकाई व आत्म-ग़ुलाम नही रहेंगे। आप महान कानून, सार्वभौमिक जीवन व अनन्त अच्छाई के साथ सामंजस्य रखेंगे। उस महान कानून खिलाफ अब और काम नहीं करेंगे।

और आप जो स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करेंगे; आपको जो भी सफलता प्राप्त होगी वह सभी हमेशा के लिए होगी और जो प्रभाव और शक्ति आपकी होगी वह उम्र भर बढ़ती रहेगी, क्योंकि यह उस अपरिवर्तनीय सिद्धांत का एक हिस्सा होगा जो ब्रह्मांड का समर्थन करता है।

तो यह है स्वास्थ्य का रहस्य, एक शुद्ध हृदय और एक सुव्यवस्थित मन। सफलता का रहस्य है, -एक अडिग विश्वास और एक बुद्धिमानी से निर्देशित उद्देश्य। और दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ वासनाओं नियंत्रण, यही है शक्ति का रहस्य! That is Secret of Thoughts of Getting Health Wealth Success and Power!

Featured Photo by: Yasin Gündogdu from Pexels

Copyright Ⓒ2020  Rao TS – All Rights Reserved

Follow Rao TS

Sharing is Caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *