health-wealth-power-thoughts

सफलता और शक्ति के विचार कैसे उत्पन्न करें ?

Posted by

क्या आप असंभव की उम्मीद कर रहे हैं? Health Wealth Success and Power

यदि आप क्रोध, चिंता, ईर्ष्या, लालच या किसी अन्य अनमेल स्थिति में हैं और संपूर्ण शारीरिक स्वास्थ्य की अपेक्षा करते हैं तो आप असंभव की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि आप लगातार अपने मन में बीमारी के बीज बो रहे हैं। बुद्धिमान व्यक्ति द्वारा मन की ऐसी स्थितियों को ध्यान से किनारा कर लिया जाता है, क्योंकि वह जानता है कि वह गंदी नाली या संक्रमित घर से कहीं अधिक खतरनाक है।

निम्नलिखित कहानी मन की आदतों और शारीरिक स्थितियों के बीच मौजूद घनिष्ठ संबंध को दर्शाती है:

एक व्यक्ति एक दर्दनाक बीमारी से पीड़ित था और उसने एक के बाद एक चिकित्सक से इलाज़ करवाया लेकिन कोई फायदा नही हुआ। तब उसने कस्बों का दौरा किया जो अपने रोगनिवारक पानी के लिए प्रसिद्ध थे। और उन सभी में स्नान करने के बाद, भी उसकी बीमारी पहले से कहीं अधिक दर्दनाक हो गई थी।

एक रात उसने सपना देखा कि एक आत्मा उसके पास आई और उसने कहा, “भाई, क्या आपने इलाज के सभी साधनों को अजमाया है?” आदमी ने उत्तर दिया, “मैंने सभी कोशिश की है।” “नहीं,” आत्मा ने कहा, “मेरे साथ आओ, और मैं आपको एक चिकित्सा स्नान दिखाऊंगा जो आपके नज़र से बच गया है।

पीड़ित व्यक्ति उसके पीछे पीछे चला और आत्मा उसे पानी के एक साफ पानी के कुंड में ले गई और कहा, “इस पानी में डुबकी लगाओ और तुम निश्चित रूप से ठीक हो जाओगे,” और फिर वह आत्मा गायब हो गई।आदमी ने पानी में डुबकी लगाई और बाहर आने पर, लो! उसकी बीमारी गायब हो गई और उसी क्षण उसने पूल के ऊपर “त्याग दो” शब्द लिखा देखा। जागने पर, उसके सपने का असली अर्थ उसके दिमाग में कौंध गया, और उसे पता चला कि वह पापी भोग वासना का शिकार था फिर उसने कसम खाई कि वह पापी भोग वासना को हमेशा के लिए त्याग देगा।

उसने अपनी प्रतिज्ञा पूरी की, और उसी दिन से उसका दुःख उसे छोड़ने लगा और कुछ ही समय में वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गया। बहुत से लोग शिकायत करते हैं कि वे काम के दौरान टूट गए हैं। ऐसे ज़्यादातर मामलों में टूटने का असल अर्थ मूर्खतापूर्ण रुप से व्यर्थ की गई ऊर्जा है। Health Wealth Success and Power

तो क्या है रहस्य? Read More

Follow Rao TS

Sharing is Caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *