enter-the -dragon

अपनी महानतम फिल्म को ब्रूस ली खुद नहीं देख पाए Enter The Dragon Hindi

Posted by

बहन की कब्र पर मौत के बदले की कसम

तो बहन की कब्र पर ली उसकी मौत का बदला लेने की कसम खाता है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले दो अमेरिकी मार्शल आर्ट विशेषज्ञ, जॉन रोपर और केली विलियम्स भी हैं, जिन्होंने वियतनाम में एक साथ फ़ौजी सेवा की और अपने डिस्चार्ज होने पर मार्शल आर्ट की ओर अलग-अलग रास्ते अपनाए — रोपर माफिया के जुआ ऋण वसूली गुर्गों से भाग रहा है, जबकि विलियम्स को दो नस्लवादी पुलिस वालों ने ज़लील किया तो उसने दोनों को निपटा दिया और उन्ही की कार चोरी करके भाग गया। तीनों जल्द ही खुद को हान और मार्शल आर्ट गुंडों की दया पर पाएंगे क्योंकि वह नशीले पदार्थों और वेश्यावृत्ति के अपने भूमिगत कारखाने की रक्षा करता है। वे सभी जल्द ही महसूस करते हैं कि हान नए सहयोगियों की भर्ती के लिए टूर्नामेंट का उपयोग करता है –और जो मना करते हैं उन्हें मार दिया जाता है।

प्रतियोगिता के पहले दिन के अंत में, हान प्रतियोगियों को अपने कमरे नहीं छोड़ने का सख्त आदेश देता है। ली अंडरकवर ऑपरेटिव मेई लिंग के साथ संपर्क बनाता है और सबूत की तलाश में हान के भूमिगत परिसर में घुस जाता है। कई गार्डों उसे देख लेते हैं लेकिन ली भाग निकलता है। अगली सुबह, हान अपने विशाल एनफोर्सर बोलो को अपने कर्तव्यों में विफल होने के लिए सार्वजनिक रूप से गार्डों को मारने का आदेश देता है। गार्डों के खात्मे के बाद, प्रतियोगिता फिर से शुरू होती है: ली के साथ ओ’हारा का सामना करने के साथ। ली ओ’हारा को अपमानजनक तरीके से हरा देता पर जब ओ’हारा ली पर टूटी बोतलों से हमला करने पर ली उसे मार डालता है। हान यह कहते हुए दिन की प्रतियोगिता को अचानक समाप्त कर देता है कि ओ’हारा के विश्वासघात ने उन्हें बदनाम किया है।
बाद में हान विलियम्स का सामना करता हैं, विलियम्स ने भी पिछली रात व्यायाम करने के लिए अपना कमरा छोड़ दिया था। हान का मानना ​​​​है कि विलियम्स को घुसपैठिए का पता है और फिर भयंकर वाद- विवाद के बाद, विलियम्स को अपने लोहे के कृत्रिम हाथ से पीट-पीट कर मार देता है। हान फिर रोपर को अपने ड्रग ऑपरेशन का खुलासा करता है, उम्मीद करता है कि वह अपने संगठन में शामिल हो जाएगा। यदि रोपर उसके ऑपरेशन में शामिल नहीं होगा, तो वह अतीत में हान के टूर्नामेंट में शामिल हुए अन्य सभी मार्शल कलाकारों के साथ, रोपर को कैद करने की धमकी भी देता है। शुरू में उत्सुक होने के बावजूद, रोपर ने विलियम्स की नियति (मृत्यु ) के बारे में जानने के बाद, मना कर देता है। READ MORE: एक आखिरी लड़ाई

Follow Rao TS

Sharing is Caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.