Hong_kong_bruce_lee_statue

Great Bruce Lee Biopic: Hindi Story

Posted by

अमेरिका में एक जानलेवा फाईट

अमेरिका में, ब्रूस एक चीनी रेस्तरां में डिशवॉशर के रूप में काम करता है, जब तक कि वह चार रसोइयों के साथ विवाद में नहीं पड़ता। रेस्तरां की मालिक गुसी यांग उसे नौकरी से निकाल कर, फिर पैसे देकर उसे कॉलेज जाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

कॉलेज में दर्शनशास्त्र का अध्ययन करते हुए, ब्रूस मार्शल आर्ट कक्षाओं को पढ़ाना शुरू करता है, जहां वह लिंडा, एक सफेद अमेरिकी, से मिलता है। लिंडा की जातिवादी मां, विवियन की आज्ञा के खिलाफ ब्रूस उससे शादी करता है। लिंडा का सुझाव देती है कि ब्रूस एक मार्शल आर्ट स्कूल स्थापित करें लेकिन उसके चीनी साथियों की मांग है कि वह केवल चीनी लोगों को प्रशिक्षित करे। जब ब्रूस मना कर देता है तो वे उसे चुनौती देते हैं कि वह इस मामले को फाईट से सुलझाए।

ब्रूस एक गुप्त स्थान पर, जानलेवा मैच में जॉनी सन नाम के एक चैलेंजर को हरा देता है, लेकिन जॉनी हार मानने के बाद भी ब्रूस पर पीछे से हमला कर पीठ पर भारी चोट करता है जिससे ब्रूस अस्थायी रूप से लकवाग्रस्त हो जाता है| अस्पताल में लिंडा उसे मार्शल आर्ट पुस्तक ताओ ऑफ़ जीत कुन डो Tao of Jeet Kune Do लिखने में मदद करती है। लिंडा अपने पहले बच्चे ब्रैंडन को जन्म देती है और युगल लिंडा की माँ के साथ सुलह कर लेता है। Great Bruce Lee Biopic: Hindi Story  READ MORE: टीवी सीरीज The Green Hornet से फिल्मों में

Follow Rao TS

Sharing is Caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published.